बिना इंक का प्रिंटर यानी जिंक प्रिंटर  

Posted by kamlesh madaan

पोलोरोइड! ये नाम हर उस शख्स को पता होगा जिसने वो कैमरा देखा होगा जिसमें फ़ोटो खीचने के साथ ही उसका प्रिंट भी निकलता है,
नीचे तस्वीर में देखने से शायद याद आ जाये!


जी हाँ ये वो ही पोलोरोइड है जिसने अपने विश्वास और क्वालिटी को सदियों से बरकरार रखा है,अब वो क्वालिटी प्रिंटिंग के इस दौर में तहलका मचाने को तैयार है क्योंकि जो तकनीक वो लाने वाला है उसका कोई सानी नहीं है

जिंक टैक्नोलॉजी :यही नाम है उस टैक्नोलॉजी यानी तकनीक का और ये प्रिंटर हथेली में समा जाने वाला एक छोटा सा खूबसूरत गैजेट है,

ZINK यानी Zero Ink जिंक पेपर जो अत्यंत ही प्रभावशाली एडवांस कम्पोजिट मटैरियल से युक्त है,इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें एक बूंद भी इंक नहीं लगती बल्कि इसमें जिंक क्रिस्टल होते हैं जो गर्म होने पर कलर का रूप धारण कर लेते हैं, निःसन्देह यह तकनीक एक क्रान्तिकारी कदम है प्रिंटिंग की दुनिया में क्योंकि जिंक एक बहुपयोगी खनिज है, काफ़ी कम खर्च में काफ़ी उम्दा क्वालिटी के लिये अब इसका प्रयोग होने लगे तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं.

अब बारी प्रिंटर की:देखने में छोटा किंतु अपने नाम को सार्थक करता ये पोलोरोइड का जिंक प्रिंटर वाकई में कमाल का है,वाटरप्रूफ़-धूल मिट्टी रहित और बगैर किसी फ़ैलावट के छापने में सक्षम जिंक प्रिंटर पोलोरोइड चाहने वालों को निराश नहीं करता है, इसमें चिपकने वाले जिंक पेपर का इस्तेमाल होता है जिससे प्रिंट के बाद आप उसे कहीं भी चिपका सकते हैं वाकई में कमाल का उत्पाद है ये जिंक पेपर और इसका प्रिंटर.

ये प्रिंटर ब्लू-टूथ और यू.एस.बी. सपोर्ट करता है अब कैमरा हो यां मोबाइल डायरेक्ट लगाते ही प्रिंट का ऑप्शन देखने के बाद क्वालिटी प्रिंट देता है मतलब इस्तेमाल में 1-2-3 जैसा काम करता है.


तो भाई लोगों इंतजार करिये इस अनोखी क्रांति का और स्वागत करिये इस तकनीक का और मेरा भी,

आज का ये प्रॉडक्ट आपको कैसा लगा टिप्पणी देकर अपनी राय यां प्रोत्साहन जरूर दें

This entry was posted on 9:10 AM and is filed under . You can leave a response and follow any responses to this entry through the Subscribe to: Post Comments (Atom) .

4 comments

यह तो कमाल की बात बताई आपने। कितने का है, कहाँ मिलेगा?

कीतने का है आपने यह तो बताया ही नही।
कीतने का है? अगर आप यह नही बताऎंगे तो जानने का फायदा क्या होगा।
क्रुपया जल्दी बताऎं की कीतने का है बहुत उतसुक्ता है।

बहुत अच्छा यन्त्र है कहा से रिसर्च करके खोजा है

kafi accha laga jankar par ye kitne ka hai